राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट ताज़ा अपडेट, जानिए कब जारी होगा प्रीडीएलएड कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान में मौजूद बीएसटीसी कॉलेज में दाखिले के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया चल रही है। BSTC लिखित परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद 18 अक्टूबर कॉलेज चॉइस के लिए आवेदन मांगे गए थे, प्रदेश से लगभग 1.2 लाख उम्मीदवारों ने काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन किया है।

प्रदेश में मौजूद 377 बीएसटीसी कॉलेजों में लगभग 26 हजार से अधिक सीटों के लिए काउंसलिंग की जा रही है अब सभी उम्मीदवारों को इसके रिजल्ट के जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। प्रीडीएलएड रिजल्ट से जुड़ी ताजा अपडेट आज के इस आर्टिकल में आप चेक कर सकते है।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

Table of Contents

बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कब हुए थे?

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग 2023 की शुरूआत 6 अक्टूबर से की गई थी। लिखित परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों को काउंसलिंग में भाग लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 17 अक्टूबर तक स्वीकार किए गए थे, जबकि ऑनलाइन सूची के अनुसार विकल्प 18 अक्टूबर तक भरे जाने थे। रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग प्रॉसेस पूरा होने के बाद अन राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट 2023 का इंतजार किया जा रहा है।

बीएसटीसी काउंसलिंग परिणाम कब जारी होंगे?

बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में शामिल हुए सभी उम्मीदवारों के लिए बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट से जुड़ी ताजा अपडेट लेकर आये है। विभाग के द्वारा इसी हफ्ते या अगले हफ्ते कॉलेज अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी किया जाएगा। साथ ही अधिक जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट को रेगुलर विजिट करते रहे।

READ THIS-   खुशखबरी! हर माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली, वित्त मंत्री ने किया यह बड़ा ऐलान

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने के बाद जिन उम्मीदवारों को कॉलेज आवंटित हुए है उनको 13555 रुपए का भुगतान ईमित्र, डेबिट या क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग किसी एक माध्यम से करना होगा। उसके बाद आपको सम्बंधित महाविद्यालय या कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी।

ऐसे चेक करें बीएसटीसी काउंसलिंग परिणाम

बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे बताई गई स्टेप बाई स्टेप प्रक्रिया को फॉलो करके अपने परिणाम चेक कर सकते है-

  • उम्मीदवार को सबसे पहले राजस्थान बीएसटीसी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है। जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
  • इसके बाद अब आपको कोर्स का चयन करना है।
  • फिर उम्मीदवार को रिजल्ट के सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • आगे आपको अपने यहां पर रोल नंबर नाम व अन्य जानकारी भरनी है।
  • फिर उम्मीदवार को आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • अब उम्मीदवार के सामने आपका रिजल्ट दिखाई खुल जाएगा, जिसका एक प्रिंट आउट निकाल ले।
Join WhatsApp