Who is Bhajan Lal Sharma the New CM of Rajasthan: कौन है भजन लाल शर्मा जो बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, जानिए भजन लाल शर्मा से जुड़ी सारी अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे भजन लाल शर्मा। सांगानेर के विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान के मुख्यमंत्री के लिए चुना गया। राजस्थान में काफी समय से सीएम को लेकर सस्पेंस था जो की खत्म हो चूका है।

राजस्थान के सीएम का नाम घोषित कर दिया गया है। भजन लाल शर्मा जो की भरतपुर के मूल निवासी है, काफी लम्बे समय से संगठन में कार्य कर रहे है। बता दे की भजन लाल शर्मा ने जयपुर की सांगानेर विधानसभा से चुनाव लड़ा है। भाजपा ने भजन लाल शर्मा को सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट पर चुनाव लड़ाया।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

सांगानेर सीट से चुनाव जीतने पर भाजपा की ओर से उन्हें राजस्थान का सीएम बनाया गया। बता दे की भजन लाल शर्मा पहली बार विधायक बने है। वे प्रदेश महामंत्री भी रह चुके है। आज के इस लेख माध्यम से हम भजन लाल शर्मा से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी बताने वाले है। आप अंत तक बने रहे –

कौन है भजन लाल शर्मा ?

भजन लाल शर्मा भरतपुर के मूल निवासी है, जो की भारतीय जनता पार्टी से काफी लम्बे समय से जुड़े हुए है। इन्हे 12 दिसम्बर 2023 को राजस्थान के मुख्यमंत्री के पद पर चुना गया है।

ये राजस्थान की सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे है 2023 के विधानसभा चुनाव में भजन लाल शर्मा सांगानेर सीट से विधायक के पद के लिए चुने गए है।

इन्होने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को लगभग 48 हजार वोटो के अंतर से हराया। भजन लाल शर्मा 4 बार भाजपा के प्रदेश महासचिव रह चुके है। भजन लाल शर्मा पहली बार MLA बने है। वे RSS और ABVP से जुड़े रहे है।

READ THIS-   Jan Aadhar Family Members E-KYC Process: अब घर बैठे करे जन आधार कार्ड के सभी सदस्यों का ई-केवाईसी, जाने पूरी प्रक्रिया

Join WhatsApp