Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2023: सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर के पदों पर 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

यदि आप भी एक शिक्षित बेरोजगार व्यक्ति हो तो आपके लिए रोजगार का सुनहरा अवसर है। बता दे की सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा सुपरवाइजर के रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर नौकरी ले सकते है।

वे लोग जो की बेरोजगार है और रोजगार के लिए नौकरी की तलाश में है उनके लिए यह एक अच्छा मौका है। इस भर्ती के संबंध में जिला रोजगार कार्यालय सहायक निदेशक राकेश कुमार खर्रा ने बताया कि चयन होने वाले अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग हो जाने के बाद उन्हें 65 साल की उम्र तक नौकरी दी जाएगी।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

जिला रोजगार कार्यालय सीकर व भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद नई दिल्ली ने सयुंक्त रूप से भारत सरकार के पसरा एक्ट 2005 के तहत ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र के शिक्षित युवाओ के लिए सुरक्षा गार्ड व सुरक्षा सुपरवाईजर की भर्ती निकाली है।

सुरक्षा गार्ड व सुरक्षा सुपरवाईजर के पदों पर भर्ती के लिए चयन परीक्षा कार्यक्रम के तहत सीकर में 13 दिसम्बर 2023 से 20 दिसम्बर 2023 तक आयोजित कैम्पस प्लेसमेंट शिविर में युवाओ की भर्ती की जाएगी।

इस भर्ती के लिए राकेश कुमार खर्रा ने बताया कि तहसील नीमकाथाना, पाटन की सीकर में 13 दिसम्बर 2023 को श्रीमाधोपुर, अजीतगढ़ की 14 दिसम्बर को, लक्ष्मणगढ़, नेछवा की 15 दिसम्बर, फतेहपुर, रामगढ़ शेखावाटी की 16 दिसम्बर, दांतारामगढ़ की 17 दिसम्बर, धोद की 18 दिसम्बर, खण्डेला की 19 दिसम्बर और वंचित रहे सभी तहसीलों के युवाओ सहित चयन प्रक्रिया 20 दिसम्बर 2023 को जिला रोजगार कार्यालय, रीको औद्योगिक क्षेत्र में सीकर में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक की जाएगी।

READ THIS-   Indian Navy Civilian Recruitment 2023: भारतीय नौ सेना में सिविलियन के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास ऑनलाइन आवेदन शुरू

भर्ती के लिए ये योग्यताए रखी गई है

युवाओ के लिए सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा सुपरवाइजर के पद पर नौकरी करने का अच्छा अवसर है। इसमें इच्छुक उम्मीदवार नौकरी लेकर अपने करियर को सेट कर सकते है।

सहायक निदेशक राकेश चौधरी व एस.आई रीजनल ट्रेनिंग एकेडमी सेंटर उदयपुर के वरिष्ठ भर्ती अधिकारी महिपाल सिंह भर्ती स्थल पर मौजूद रहेंगे इनके द्वारा सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा सुपरवाइजर के पदों पर अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी।

भर्ती के संबंध में इन्होने बताया की भर्ती स्थल पर ही अभ्यर्थियों का रजिट्रेशन किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के लिए कुछ योग्यता रखी गई है जो की निम्न है-

  • अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं कक्षा पास हो।
  • अभ्यर्थी की लम्बाई 170 सेंटीमीटर हो और वजन अधिकतम 55 किलोग्राम हो।
  • अभ्यर्थी का सीना 80-85 सेंटीमीटर के बीच हो।
  • अभ्यर्थी की आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष हो।
  • अभ्यर्थी शारीरिक रूप से स्वस्थ हो।

सहायक निदेशक राकेश चौधरी ने बताया की चयन होने वाले अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग होने के पश्चात 65 साल की उम्र तक स्थाई रोजगार दिया जाएगा।

ऐसे युवाओ को सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा सुपरवाइजर पद पर रहते हुए भारत सरकार के ऐतिहासिक स्मारकों और प्रतिष्ठानों, औद्योगिक सस्थानों व मल्टिनेशनल क्षेत्रों में काम करना होगा। एस.आई.एस. रीजनल ट्रेनिंग सेंटर उदयपुर के द्वारा अभ्यर्थियों को रोजगार प्रदान किया जाएगा।

Join WhatsApp