RAS Mains Exam Date Update: आरएएस मुख्य परीक्षा की नई परीक्षा तिथि कब जारी होगी? जानिए RPSC का लेटेस्ट अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान की सबसे बड़ी भर्ती RAS परीक्षा को लेकर काफी चर्चा हो रही है। आरएएस प्रारंभिक परीक्षा होने के बाद इसमें पास हुए उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा का इंतजार है। आरएएस मुख्य परीक्षा जनवरी महीने में होनी थी लेकिन इसे पोस्टपोंड किया गया है। दरअसल, आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थी डेट आगे बढ़वाने की मांग कर रहे थे।

भजन लाल सरकार की पहली केबिनेट बैठक में राजस्थान की RAS मुख्य परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है। पिछले कुछ दिनों से अभ्यर्थी राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर कड़ाके की ठंड में आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने को लेकर मांग कर रहे थे।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

केबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने बैठक होने के बाद स्टूडेंट को खुशखबरी देकर सत्याग्रह समाप्त कराया। इस ऐलान के बाद अब अभ्यर्थियों को नई परीक्षा तिथि के ऐलान होने का इंतजार है। अब जल्द ही आरपीएससी द्वारा परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी।

RPSC को कार्मिक विभाग के आग्रह पत्र का इंतजार है। केबिनेट मंत्री ने राजस्थान यूनिवर्सिटी पहुँचकर स्टूडेंट को यह संकेत दिया की अब यूपीएससी की तर्ज पर आरपीएससी भी अपना एग्जाम कलेंडर जारी करेगा।

आरपीएससी को आग्रह पत्र का इंतजार

आरपीएससी द्वारा कार्मिक विभाग से आग्रह पत्र का इंतजार है। आयोग सचिव द्वारा कार्मिक विभाग से आने वाले आग्रह पत्र का इंतजार किया जा रहा है। अब कार्मिक विभाग से आग्रह पत्र मिलने के बाद ही RPSC आरएएस मुख्य परीक्षा की नई तिथि का ऐलान करेगी।

READ THIS-   बड़ी खबर! भजन लाल सरकार का राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए नया आदेश जारी, प्रदेश में लागू किया ये सिस्टम, जाने पूरी खबर

आयोग को अब जल्द ही कार्मिक विभाग से आग्रह पत्र मिल सकता है जिसकी पूरी उम्मीद जताई जा रही है। आग्रह पत्र जारी होने के बाद उसे कमीशन के फैसले के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

खबरों के मुताबिक आयोग द्वारा अगले सप्ताह में आरएएस मुख्य परीक्षा की नई तारीख की घोषणा की जा सकती है। आयोग के द्वारा परीक्षा 26 या 27 तारीख को ली जानी थी लेकिन इस तिथि को स्थागित किया गया। अब इस परीक्षा को आगे बढ़ाकर जून या जुलाई तक की जा सकती है।

अभ्यर्थी चाहेंगे तो अगस्त तक ले जा सकते है परीक्षा

केबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा की अगर अभ्यर्थी चाहे तो आरएएस मुख्य परीक्षा को अगस्त तक ले जा सकते है। जून या जुलाई क्या इस तारीख को अगस्त तक बढ़ाया जा सकते है।

जब धरना खत्म करने किरोड़ी लाल मीणा राजस्थान यूनिवर्सिटी पहुँचे तो उस वक्त किरोड़ी लाल मीणा ने स्टूडेंट को कहा कि आरपीएसी भी अब कलेंडर जारी करेगा।

धरना दे रहे अभ्यर्थियों को राहतं मिली है। केबिनेट के इस ऐलान के बाद अभ्यर्थियों ने राजस्थान सरकार को धन्यवाद दिया। राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रांगण में सरकार के इस फैसले से स्वागत किया था।

Join WhatsApp