Rajasthan Teacher Salary Update: टीचर की सैलरी को लेकर आया बड़ा अपडेट, राजस्थान सरकार ने जारी किए इनके लिए नए आदेश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान सरकार ने थर्ड ग्रेड टीचर के लिए आदेश जारी कर दिया है। अब इन टीचर्स को राहत की खबर मिली है। नियुक्ति होने के बाद से ही तनख्वाह नही मिलने से टीचर्स काफी चिंतित है। लेकिन अब राज्य सरकार ने सैलेरी को लेकर नया अपडेट दिया है।

अपनी नियुक्ति के बाद से ही तनख्वाह के लिए तरस रहे टीचर्स की सैलरी को लेकर सरकार ने आदेश जारी किया है। राज्य सरकार ने शनिवार को आदेश जारी कर दिए है। अब राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षक को सैलेरी मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

प्रारंभिक शिक्षा निदेशक ने आदेश जारी किया है की जहाँ भी पद खाली हो वहाँ से सैलेरी की व्यवस्था की जाए। जिला शिक्षा अधिकारियों से निदेशक ने इस बात का सर्टिफिकेट भी माँगा है। आइये जानते है इस लेख के माध्यम से संबंधित संपूर्ण खबर। इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

3000 शिक्षकों की अटकी थी सैलेरी

प्रारंभिक और माध्यमिक स्कुल शिक्षक भर्ती 2022 में चयन होने वाले 43 हजार अभ्यर्थियों को नियुक्तियां दी गई थी। इन चयनित अभ्यर्थियों को प्रारंभिक स्कुलो में पदों के खाली न होने से इन्हें माध्यमिक विद्यालयों और महात्मा गांधी विद्यालयों में खाली पदों के विरुद्ध लगाया गया था।

जुलाई से सितम्बर माह में इन टीचर्स को नियुक्तियां दी गई थी। इनमे से 3000 ऐसे टीचर्स है जिन्हें नियुक्ति मिलने के बाद भी अभी तक तनख्वाह नही मिली। क्योंकि शिक्षकों के पद खाली न होने से इन टीचर्स को ऑफलाइन कार्यभार ग्रहण करवाया गया था।

READ THIS-   Rajasthan New Vacancy 2024: राजस्थान में होगी 2.50 लाख रिक्त पदों पर भर्तियां, बेरोजगारों को बड़ी सौगात, जाने क्या है पूरी खबर

प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सीताराम जाट ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश दिए है। जिले में आने वाले किसी भी स्कुल में रिक्त पद के विरुद्ध शिक्षकों के वेतन की व्यवस्था करने के आदेश जारी किया है। अब 27 जनवरी तक जिले के शिक्षा अधिकारियों को इस बात का प्रमाणपत्र भी निदेशालय को भेजना होगा।

शिक्षकों की प्रारंभिक स्कूलों में होंगी नियुक्ति

अब जल्द ही प्रारंभिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में नवचयनित शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। राज्य सरकार ने आदेश जारी कर इन नवचयनित शिक्षको को वेतन देने की अनुमति दी है।

नवचयनित अभ्यर्थियों को शिक्षा विभाग ने माध्यमिक शिक्षा के स्कुलो में इस शर्त पर पदस्थान दिया है कि 6(3) की कार्रवाई होने के बाद सेटअप परिवर्तन से पुनः प्रारंभिक शिक्षा विभाग के स्कुलो में भेजा जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा विभाग के निदेशक सीताराम जाट ने बताया कि माध्यमिक स्कूल क्रमोन्नत हो गए है।

वाही कुछ महात्मा गांधी स्कुलो को भी परिवर्तित किए है। जिसके कारण प्रारंभिक शिक्षा के पद माध्यनिक में परिवर्तित हो गए। अब जल्द ही नव नियुक्त शिक्षको को इन्हें सेलेरी मिल जाएगी।

Join WhatsApp