Rajasthan Suraksha Guard and Supervisor Bharti 2024: सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर के पदों पर 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

यदि आप भी एक शिक्षित बेरोजगार व्यक्ति हो तो आपके लिए रोजगार का सुनहरा अवसर है। बता दे की सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा सुपरवाइजर के रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर नौकरी ले सकते है।

वे लोग जो की बेरोजगार है और रोजगार के लिए नौकरी की तलाश में है उनके लिए यह एक अच्छा मौका है। भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद नई दिल्ली और ग्लोबल इंडिया स्किल प्लेसमेंट के संयुक्त तत्वाधान में नागौर व डीडवाना-कुचामन जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार अभ्यर्थियों को सैनिक सुरक्षा जवान और सैनिक सुरक्षा सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए शिविरों का आयोजन 05 फरवरी से किया जाएगा।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

सिक्योरिटी स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा दिनांक 05 फरवरी को पंचायत समिति कुचामन सिटी, 06 फरवरी को मकराना, 07 फरवरी को परबतसर, 08 फरवरी को डेगाना, 09 फरवरी को जायल, 10 फरवरी को लाडनूं, 11 फरवरी को मेड़ता, 12 फरवरी को मूण्डवा, 13 फरवरी को डीडवाना तथा 14 फरवरी को नागौर में भर्ती कैंप का आयोजन किया जाएगा।

भर्ती के लिए ये योग्यताए रखी गई है

युवाओ के लिए सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा सुपरवाइजर के पद पर नौकरी करने का अच्छा अवसर है। इसमें इच्छुक उम्मीदवार नौकरी लेकर अपने करियर को सेट कर सकते है।

भर्ती के संबंध में इन्होने बताया की भर्ती स्थल पर ही अभ्यर्थियों का रजिट्रेशन किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के लिए कुछ योग्यता रखी गई है जो की निम्न है-

READ THIS-   India Post GDS Recruitment 2023: पोस्ट ऑफिस में 10वीं पास ग्रामीण डाक सेवक के 30041 पदों पर बम्पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

सैनिक सुरक्षा जवान के लिए –

  • अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं कक्षा पास हो।
  • अभ्यर्थी की लम्बाई 168 सेंटीमीटर हो।
  • उम्मीदवार की आयु 21 से 37 वर्ष हो।

सुपरवाइजर के लिए –

  • अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं कक्षा पास हो।
  • अभ्यर्थी की लम्बाई 170 सेंटीमीटर हो।
  • उम्मीदवार की आयु 21 से 37 वर्ष हो।

आवश्यक दस्तावेज

भर्ती अधिकारी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इच्छुक बेरोजगार अभ्यर्थी उक्त तारीख को अपनी 10वीं और 12वीं की अंक तालिका, दो पासपोर्ट साइज फोटो और आधार कार्ड के साथ कैंप में उपस्थित होकर इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात 65 साल तक स्थाई रोजगार प्रदान किया जाएगा।

सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर वेतन

सुरक्षा जवान को 14000 से 18000 रुपए मासिक वेतन, सुपरवाईजर को 16000 से 20000 रुपये मासिक वेतन पर भारत सरकार, राज्य सरकार के अधीन राष्ट्रीय बैंकों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों जैसे एसबीआई बैंक, यस बैंक, चित्तौड़गढ़ का किला, कुंभलगढ़ का किला, दिल्ली का लाल किला, चांद बावड़ी आभानेरी, भानगढ़ का किला, कुतुब मीनार, गुड़गांव हीरो होंडा कंपनी में मानदेय दिया जाएगा।

भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Join WhatsApp