Rajasthan School Winter Holidays 2023: खुशखबरी! शीतकालीन अवकाश घोषित, सर्दी की इस बार 12 दिन की छुट्टियाँ, जाने कब से कब तक रहेगी छुट्टियाँ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Rajasthan School Winter Holidays 2023: राजस्थान के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की जा चुकी है। इस बार विद्यार्थियों को कुल 12 दिनों का शीतकालीन अवकाश मिलेगा। सर्दी की छुट्टियाँ कब से कब तक रहेगी इसकी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में देने वाले है।

प्रदेश में 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के अर्द्धवार्षिक परीक्षा 11 दिसंबर शुरू होने वाली है अर्द्धवार्षिक परीक्षा लगभग 13 दिनों तक चलेगी। उसके बाद 12 दिनों का विद्यार्थियों के शीतकालीन अवकाश रहेगा। अर्द्धवार्षिक परीक्षा में प्रदेश के लगभग 1.52 लाख अभ्यार्थी शामिल होंगे।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

राजस्थान के सरकारी और निजी स्कूलों में हर वर्ष बच्चों को शीतकालीन अवकाश रहता है। आप हमारे इस आर्तिकल के माध्यम से यह जान सकते हो की इस बार सर्दी का अवकाश कब से कब तक रहने वाला है। आज के लेख के माध्यम से हम आपको सारी जानकारी बताने वाले है, आप हमारे लेख को अंत तक जरुर पढ़े।

इस दिन से शुरू होगी सर्दी की छुट्टियाँ

प्रदश के स्कूलों में हर वर्ष दिसंबर माह में शीतकालीन अवकाश रहता है राजस्थान में इस साल 12 दिनों का शीतकालीन का अवकाश रहने वाला है। बता दे की इस बार राजस्थान में सर्दी की छुट्टियाँ 25 दिसंबर 2023 से शुरू होने वाली है जो की 5 जनवरी 2024 तक रहने वाली है।

इस 12 दिन के अवकाश से बच्चो के साथ साथ शिक्षको को भी राहत मिलने वाली है। छुट्टियाँ समाप्त होने के बाद 6 जनवरी 2024 को फिर से स्कूल शुरू होंगे। बता दें कि अर्द्धवार्षिक परीक्षा 23 दिसंबर 2023 को समाप्त होगी उसके बाद 25 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश रहेंगे।

READ THIS-   PM Kisan Yojana Update: बड़ी अपडेट! अब सिर्फ इन किसानों को मिलेंगे पीएम किसान योजना के 12000 रुपए
Join WhatsApp