बड़ी ख़बर! भजन लाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इन कर्मचारियो को हटाने के आदेश किए जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने एक नया आदेश जारी किया है। इस आदेश के बाद अब सेवानिवृत होने के बाद भी काम कर रहे व्यक्तियों को सेवा से हटाया जाएगा। राजस्थान की भजन लाल सरकार ने यह एक अहम फैसला लिया है। इससे अब नए कर्मचारियो को रोजगार मिलने के भी अवसर बढ़ेंगे। राजस्थान सरकार ने अपने इस नए फैसले को लेकर आदेश जारी कर दिए है।

सरकार के निर्देश के बाद स्वायत शासन विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। स्वायत्त शासन विभाग ने सेवानिवृत होने के बाद भी विभाग में सेवाएं दे रहे कर्मचारियो को हटाने के आदेश जारी कर दिए है। कई विभाग, निगम और यूनिवर्सिटी सेवानिवृत कर्मचारियो पर मेहरबान है, उनकी सेवा पूरी हो जाने के बाद भी उन्हें पुनः मौका दिया जाता है।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

यही नही राजस्थान पथ परिवहन निगम में तो सेवानिवृत होने वाले कर्मचारी अच्छे पद पर कार्यरत है।निगम में तो यह कर्मचारी प्रशासनिक अधिकारी से लेकर अधिकारियों के निजी सचिव के रूप में सेवाएं दे रहे है। राजस्थान पथ परिवहन निगम कार्मिकों की कमी बताकर इन सेवानिवृत कर्मचारियो की सेवाए ले रहा है। रोडवेज में करीब 12 हजार कार्मिकों की कमी चल रही है। लेकिन इन पर भर्ती नही की जा रही है। यही हाल स्वास्थ्य विभाग का भी है। आदेश के बावजूद भी विभाग द्वारा सेवानिवृत कर्मचारियो को नही हटाया गया है।

बिना स्वीकृति के भी काम कर रहे है कर्मचारी

राजस्थान यूनिविर्सिटी के विभागों, अनुभागों, संघटक, इकाइयों और महाविद्यालयों में विभिन्न पदों पर संविदा पर सेवानिवृत कर्मचारियो को काम के लिए लगा रखा है। इन सेवानिवृत कर्मचारियो को लगाए जाने के लिए सक्षम स्तर पर स्वीकृति भी नहीं ले रखी है। विभिन्न विभागों में अभी तक सेवानिवृत कर्मचारी काम कर रहे है।

READ THIS-   7th Pay Commission Update: 5% बढ़ेगा महंगाई भत्ता, नए साल पर केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तौहफा, जानिए सम्पूर्ण अपडेट

अब भजन लाल सरकार के आदेश के अनुसार इन सेवानिवृत कर्मचारियो को हटाया जाएगा। विश्वविद्यालय के आयुर्वेदिक चिकित्सालय, कुलपति सचिवालय, लेखा एवं वित, आरए पौधार प्रबंध संस्थान, परीक्षा विभाग, राजस्थान कॉलेज, अभियंता कार्यालय, महारानी कॉलेज सहित विभिन्न विभागों में सेवानिवृत्त कर्मचारी काम कर रहे है। संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिए गए है कि इन सेवानिवृत कर्मचारियो को हटाया जाए।

सेवा समाप्ति के आदेश जारी

JCTSL के सेवानिवृत्त कर्मचारियो को सेवा समाप्ति के आदेश जारी किए है। इन्होंने जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में काम करने वाले सेवानिवृत कर्मचारियो को हटाने के आदेश जारी कर दिए है। आदेश के बाद अब ऐसे कमर्चारियों को हटाया जाएगा।

Join WhatsApp