Rajasthan Election Result 2023 Live Update: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम आने शुरू, यहाँ देखे कौन-कौन आगे और कौन पीछे, जाने ताजा अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान में 25 दिसम्बर को मतदान होने के बाद इसके परिणाम आने का इंतजार रहा है। 3 दिसंबर 2023 यानी की आज ही के दिन विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी किए जाएंगे। हम आपको इस लेख में विधानसभा चुनाव से सबंधित ताजा अपडेट बताने वाले है। जैसा की हमे पता है आज मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। राजस्थान के इस चुनावी रण में आज मुख्य संघर्ष कांग्रेस और बीजेपी के मध्य रहने वाला है।

जानकारी के लिए बता दे की विधानसभा की 199 सीटों में से कांग्रेस ने अपने 198 दावेदार उतारे है वही अगर हम एक सीट की बात करे तो भरतपुर सीट पर कांग्रेस ने राष्ट्रीय लोकदल से गठबंधन किया है। भाजपा ने विधानसभा की 199 सीटों में से अपने 199 दावेदार खड़े किए है। राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटों में से 199 सीटों पर ही मतदान हुए है। बता दे की करणपुर विधासभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत कुन्नर की मृत्यु हो जाने से वहाँ पर चुनाव के मतदान नहीं किए गए।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

राजस्थान में इस बार करीब 75% मतदान हुए है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए कुल वोटर्स 5,25,48,105 है, इनमे से राजस्थान में 3,92,11,399 वोटर्स ने ही अपना मतदान किया है। अभी राजस्थान में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। लोगो को 3 दिसम्बर का बेसब्री से इंतजार रहा है। इसी बीच एग्जिट पोल के माध्यम से विभिन्न राजनीतिक दल ने अपने अपने समीकरणों के आधार पर परिणाम का आकलन किया है।

आप राजस्थान चुनाव की ताजा अपडेट के लिए हमारे इंस्टाग्राम चैनल या व्हाट्सअप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हो। इसके अलावा आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके विधानसभा चुनाव के परिणाम के ताजा अपडेट देख सकते हो।

READ THIS-   1 Year B.ED Course: 1 साल का बीएड जल्द शुरू होने की उम्मीद, जानिए क्या रहेगी इसकी योग्यता

यहाँ क्लिक करेंलाइव परिणाम देखें

Join WhatsApp