Rajasthan CM Salary: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा को कितनी मिलेगी सैलरी, जानिए पूरी डिटेल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की और पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने में कामयाब हुई। राजस्थान में श्री भजन लाल जी शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया गया है।

भजन लाल शर्मा जो की भरतपुर के मूल निवासी है, काफी लम्बे समय से संगठन में कार्य कर रहे है। बता दे की भजन लाल शर्मा ने जयपुर की सांगानेर विधानसभा से चुनाव लड़ा है। भाजपा ने भजन लाल शर्मा को सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट पर चुनाव लड़ाया।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को कितनी सैलरी मिलेगी? आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको भजन लाल शर्मा की सैलेरी के बारे में पूरे विस्तार से बताने वाले है। आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को सैलरी कितनी मिलेगी ?

अशोक गहलोत मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए 75000 रुपए की सैलेरी लेते थे। इसके आलावा विधायक के पद के रुप में उन्हें 35000 रुपए की सैलेरी मिलती थी। इनके अलावा भी अशोक गहलोत को अनेक भत्ते और अन्य वित्तीय मदद मिलती थी। इन सब को मिलाकर राजस्थान के सीएम को कुल 175000 रुपए की सैलेरी मिल जाती थी। नए सीएम भजनलाल भी इसी के आसपास सैलरी पाएंगे।

2019 में हुई थी वेतन में बढ़ोतरी

6 अगस्त 2019 को राजस्थान को विधानसभा में राजस्थान मंत्रियों के वेतन विधेयक 2019 में और जस्थान विधानसभा (अधिकारी और सदस्य पेंशन) (संशोधन) विधेयक, 2019 पारित किया गया था। इस संशोधन के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और उपमंत्रियों के वेतन में ₹20,000 की बढ़ोतरी हुई थी। इसके अलावा विधायको की सैलेरी में ₹15,000 की बढ़ोतरी हुई थी। जबकि पूर्व विधायकों की पेंशन में 10000 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी।

READ THIS-   Sahara Refund Re-Submission Form: सहारा इंडिया रिफंड फॉर्म दोबारा से भरना शुरू, यहाँ से करे अपना पुनः आवेदन, जाने पूरी खबर

कौन है भजन लाल शर्मा ?

भजन लाल शर्मा भरतपुर के मूल निवासी है, जो की भारतीय जनता पार्टी से काफी लम्बे समय से जुड़े हुए है। इन्हे 12 दिसम्बर 2023 को राजस्थान के मुख्यमंत्री के पद पर चुना गया है।

ये राजस्थान की सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे है 2023 के विधानसभा चुनाव में भजन लाल शर्मा सांगानेर सीट से विधायक के पद के लिए चुने गए है।

इन्होने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को लगभग 48 हजार वोटो के अंतर से हराया। भजन लाल शर्मा 4 बार भाजपा के प्रदेश महासचिव रह चुके है। भजन लाल शर्मा पहली बार MLA बने है। वे RSS और ABVP से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp