राजस्थान बजट में लड़कियों के लिए बड़ी घोषणा! गरीब बालिकाओं के जन्म पर 1 लाख रुपये, जानिये पूरी अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान में भजन लाल सरकार के द्वारा अपना पहले बजट विधानसभा में पेश किया। इस बार बजट को वित्त मंत्री दिया कुमारी के द्वारा पढ़ा गया। ऐसा 22 वर्षों बाद प्रदेश में पहले बार हुआ है कि प्रदेश के वित्त मंत्री ने बजट पेश किया। बजट में सभी वर्गों को सरकार ने तोहफा दिया है। किसान, विद्यार्थी, महिला, बुजुर्ग, बेरोजगारों के लिए बड़ी घोषणा 2024-25 के इस बजट में की गई।

प्रदेश में गरीब बालिकाओं को लेकर वित्त मंत्री ने एक अहम घोषणा की है जिसको सुनने का बाद प्रदेश की गरीब बालिकायें ख़ुशी से झूम उठेगी। इस घोषणा का लाभ सीधा लाभार्थी बालिकाओं को मिलेगा। चलिए जानते है इस घोषणा के बारे पूरी अपडेट।

गरीब बालिकाओं के जन्म पर 1 लाख रुपये का सेविंग बांड

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

नारी सशक्तिकरण की दिशा में अहम कदम उठाते हुए वित्त मंत्री ने ऐलान किया कि बालिकाओं को प्रारंभ से ही सुमिचित शिक्षा एवं संबल प्राप्त हो, जिससे वह उन्नति के पथ पर अग्रसर होकर समाज-देश की में अपना योगदान दे सकें। इसी दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए गरीब परिवार की बालिकाओं के जन्म पर 1 लाख रुपये का सेविंग बॉन्ड करने हेतू लाडो प्रोत्साहन योजना प्रारंभ किए जाने की घोषणा करती हूं।

READ THIS-   RBSE 10th, 12th Date Sheet Update: राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा पर आई बड़ी अपडेट, जानिए कब से शुरू होंगे बोर्ड एग्जाम
Join WhatsApp