राजस्थान बजट में किसानों के लिए बड़ी घोषणा! 1 लाख तक का ब्याज मुक्त लोन मिलेगा, जानिए अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान में भजन लाल सरकार के द्वारा अपना पहले बजट विधानसभा में पेश किया। इस बार बजट को वित्त मंत्री दिया कुमारी के द्वारा पढ़ा गया। ऐसा 22 वर्षों बाद प्रदेश में पहले बार हुआ है कि प्रदेश के वित्त मंत्री ने बजट पेश किया। बजट में सभी वर्गों को सरकार ने तोहफा दिया है। किसान, विद्यार्थी, महिला, बुजुर्ग, बेरोजगारों के लिए बड़ी घोषणा 2024-25 के इस बजट में की गई।

प्रदेश में गरीब किसानों को लेकर वित्त मंत्री ने एक अहम घोषणा की है जिसको सुनने का बाद प्रदेश की सभी किसान ख़ुशी से झूम उठेंगे। इस घोषणा का लाभ सीधा लाभार्थी किसानों को मिलेगा। चलिए जानते है इस घोषणा के बारे पूरी अपडेट।

डेयरी फार्मिंग पर 1 लाख तक का ब्याज मुक्त लोन मिल सकेगा

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

ग्रामीण अंचल में निवास करने वाले परिवार कृषि के साथ-साथ डेयरी उत्पादन पर भी अत्याथिक निर्भर हैं। हमारी सरकार प्रदेश में गौवंश संरक्षण के साथ ही ऐसे परिवारों को सहायता देने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी।

इसी दृष्टि से डेयरी से संबंधित गतिविधियों तभी गौवंश शेड का निर्माण कराने के लिए व उपकरण खरीदने के लिए 1 लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त शॉर्ट टर्म लोन उपलब्ध कराने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना प्रारंभ करने का ऐलान करती हूं।

READ THIS-   Rajasthan CET 2024 Update: राजस्थान समान पात्रता परीक्षा को लेकर अपडेट जारी, जानिए इस साल कब आयोजित होगी सीईटी परीक्षा
Join WhatsApp