PMUY Free Gas Cylinder: पीएम उज्ज्वला योजना के तहत मार्च 2024 तक मिलेंगे 2 फ्री गैस सिलेंडर, जल्दी से करे ये काम, जानिए पूरी खबर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

यदि आपका भी गैस कनेक्शन पीएम उज्ज्वला योजना के तहत है तो आपके लिए खुशखबरी है। बता दे की अब पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को नवंबर 2023 से मार्च 2024 तक 2 फ्री गैस सिलेंडर दिए जायेंगे।

पीएम उज्ज्वला योजना के तहत 2 फ्री एलपीजी गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए आपको अपनी ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको पीएम उज्ज्वला योजना से जुड़ी अपडेटेड खबर बताने वाले है।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

यदि आप भी पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थी हो तो आपके लिए आज का यह आर्टिकल बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज हम आपको विस्तार से बताएंगे की फ्री गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए आपको क्या-क्या काम करना होगा। आइये जानते इससे सबंधित पूरी खबर।

PMUY Free Gas Cylinder: Overview

आर्टिकल का नामPMUY Free Gas Cylinder
आर्टिकल का प्रकारलेटेस्ट अपडेट
योजना का नामपीएम उज्ज्वला योजना
क्या KYC जरुरी हैहाँ
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

फ्री गैस सिलेंडर के लिए करवाना होगा ई-केवाईसी

पीएम उज्ज्वला योजना के तहत आप फ्री गैस सिलेंडर लेने के लिए आप सभी को अपना ई-केवाईसी करवाना होगा। यदि आप ई-केवाईसी नहीं करवाते हो तो आप इस योजना के तहत फ्री गैस सिलेंडर लेने से वंचित रह सकते हो।

यदि आप भी इस योजना के तहत 2 फ्री गैस सिलेंडर का लाभ उठाना चाहते हो तो आपको ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूरी करनी होगी। इस योजना से संबंधित नई अपडेट क्या है और फ्री गैस सिलेंडर के लिए क्या काम करना है जरुरी, तमाम जानकारी हम आपको बताने वाले है।

READ THIS-   Indira Gandhi Free Smartphone E-KYC: फ्री स्मार्टफोन के लिए ई-केवाईसी करवाना बेहद जरुरी, इसके बिना नहीं मिलेगा स्मार्टफोन, जानिए पूरी प्रक्रिया

पीएम उज्ज्वला गैस सिलेंडर की नई अपडेट

पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी है। पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को राज्य सरकार के द्वारा 2 फ्री एलपीजी गैस सिलेंडर प्रदान किए जाएंगे। अभी हाल ही में पीएम उज्ज्वला योजना की यह ताजा अपडेट सामने आई है। फ्री गैस सिलेंडर का लाभ लेने के लिए सरकार द्वारा कुछ योग्यता भी रखी है। जो भी लाभार्थी फ्री गैस सिलेंडर की योग्यता को पूर्ण करेगा उन्हें इसका लाभ दिया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दे की उतरप्रदेश के कुल 2 लाख 89 हजार 853 पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को फ्री गैस सिलेंडर दिया जाएगा। इन लाभार्थियों को 2 फ्री गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे। लाभार्थियों को फ्री गैस सिलेंडर देने के लिए सरकार द्वारा दो चरण शुरू किए गए है।

प्रथम चरण की शुरुआत नवम्बर 2023 से दिसम्बर 2023 तक की गई है। दूसरा चरण दिसम्बर से मार्च 2024 तक चलेगा। नवंबर से दिसम्बर तक कुल 2 लाख 89 हजार 853 लाभर्थियो को फ्री गैस सिलेंडर प्रदान किए जाएंगे।

फ्री गैस सिलेंडर के लिए जरूरी योग्यता

  • पीएम उज्ज्वला योजना का लाभार्थी अलीगढ उतरप्रदेश का मूल निवासी हो।
  • लाभार्थी को फ्री गैस सिलेंडर के लिए ई-केवाईसी करवाना होगा।
Join WhatsApp