OPS Closed in Rajasthan: राजस्थान में भजन लाल सरकार ने गहलोत सरकार का एक और फैसला पलटा, पुरानी पेंशन हुई बंद, फिर से नई पेंशन लागू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान में नई सरकार बनने के बाद एक-एक बाद एक पुरानी सरकार की योजनाओं को बंद करने का काम किया जा रहा है। भजन लाल सरकार ने पहली नियुक्ति में ही नई पेंशन योजना लागू कर दी है। पहली नियुक्ति में ओल्ड पेंशन स्कीम का कहीं पर भी जिक्र नहीं किया गया है जिसका मतलब है कि अब पुरानी पेंशन योजना लागु नहीं होगी।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के समय पुरानी पेंशन योजना का मुद्दा गरमाया था। गहलोत सरकार ने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा की थी लेकिन बीजेपी सरकार नई पेंशन योजना के पक्ष में है। नव नियुक्त कर्मचारियों के लिए नई पेंशन योजना लागू करने के आदेश जारी किये गए है।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

Table of Contents

अभ्यर्थियों की सूची में नई पेंशन योजना का जिक्र

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी के पद पर चयनित 25 अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। इस नियुक्ति की शर्तों मेंअंशुदायी पेंशन योजना लागू होने का जिक्र किया गया है। इसको लेकर राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) सवाल उठाए हैं। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष महावीर सिहाग कहा कि सरकार के इस फैसलेको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसका विरोध भी किया जाएगा।

सरकारी कर्मचारियों ने सरकार के विरोध का किया ऐलान

प्रदेश सरकार ने कृषि विभाग की ओर से 22 जनवरी को जारी सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी (रसायन) के 25 कार्मिकों की नियुक्ति आदेश जारी किए, जिसमें लिखा है कि इन कर्मचारियों को अंशदायी पेंशन योजना वित्त विभाग के परिपत्र 29 जनवरी 2004 और 13 मार्च 2006 के अनुसार लागू होगी।

READ THIS-   Kotak Kanya Scholarship Yojana 2023: सभी को मिलेगी ₹1 लाख रूपए की छात्रवृत्ति, जल्दी करे आवेदन

कृषि विभाग में 25 कार्मिकों के नियुक्ति आदेश में 2004 के परिपत्रानुसार नई पेंशन स्कीम लागू करने के आदेश जारी किए गए हैं। जिसे कार्मिक अस्वीकार करते हैं। उन्होंने शिक्षक और कर्मचारी समुदाय का आह्वान करतेहुए कहा कि सरकार के इस फैसले के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा।

Join WhatsApp