Ladli Bahna Yojana Update: लाडली बहना योजना की 7वीं किस्त जारी, जानिए इस योजना के तहत 7वीं किस्त के कितने पैसे मिले

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई थी। इस योजना के तहत लाभार्थी को आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाती है।

मध्यप्रदेश की सरकार के द्वारा शुरू की गई इस योजना के तहत पहले लाभार्थियों को 1000 रुपए की किस्त प्रदान की जाति थी लेकिन रक्षाबंधन पर सरकार ने इस योजना की किस्त को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

लाडली बहना योजना की 7वीं किस्त जारी कर दी गई है। राज्य सरकार द्वारा 10 दिसम्बर 2023 को इस योजना की 7वीं किस्त प्रदान की गई थी।

इस योजना की लाभार्थी महिलाओ के लिए जारी की जाने वाली किस्त महिलाओ के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जाती है। अभी हाल ही में लाडली बहाना योजना की 7वीं किस्त सरकार के द्वारा हस्तनांतरीत की गई।

इस 7वीं क़िस्त के तहत महिलाओ के खाते में सरकार के द्वारा 1250 रुपए डाले गए। आइये जानते है इस लेख के माध्यम से लाडली बहना योजना के की सम्पूर्ण अपडेट आप हमारे साथ इस आर्टिकल के माध्यम से अंत तक जरूर जुड़े रहे।

लाडली बहना योजना की 7वीं किस्त जारी

लाडली बहना योजना के तहत 7वीं किस्त जारी कर दी गई है। इस योजना के तहत 7वीं किस्त 10 दिसम्बर को सभी महिला लाभार्थी के खाते में ट्रांसफर की गई। इस बारे में शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी।

इस योजना के तहत अब तक महिलाओ को 6 किस्ते उपलब्ध करा दी गई है। लाडली बहना योजना की 7वीं क़िस्त के 1250 रुपए सभी लाभार्थी महिलाओ को DBT के माध्यम से प्रदान की गई थी। आइये जानते है इस योजना की पूरी अपडेट –

READ THIS-   Rajasthan CM Announcement: ताजा अपडेट! सीएम अशोक गहलोत ने दी बड़ी सौगात, इन लोगों के खाते में सरकार भेजेगी 5000 हजार रुपये, जानिये पूरी अपडेट

7th Installment Payment

लाडली बहना योजना की 7वीं किस्त जारी कर दी गई है। आप सभी लाभार्थी हमारी नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो कर आसानी से लाडली बहना योजना की 7वीं क़िस्त देख सकते है।

लाडली बहना योजना का स्टेटस चेक करने के लिए आपको ऑनलाइन माध्यम अपनाना होगा। इस योजना के तहत 7वीं क़िस्त के रूप में लाभार्थी के खाते में 1250 रुपए डाले गए। आप इस योजना की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से योजना की पूरी जानकारी ले सकते हो।

यदि आपने अभी तक इस योजना में अपना आवेदन नहीं किया है तो आप जल्द से जल्द अपना आवेदन कर लाभ उठाए। योजना के तहत हर माह किस्त प्रदान की जाती है। ताकि महिलाओ को आर्थिक सहायता मिल सके।

लाडली बहना योजना का स्टेटस चेक कैसे करे?

लाडली बहना योजना का स्टेटस चेक करने के लिए आप हमारे निम्न स्टेप को फॉलो कर सकते है –

  • सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करना है।
  • इसके बाद आपको पोर्टल सर्विस ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है।
  • क्लिक करने के बाद आपको फॉर्म स्टेटस का विकल्प दिखाई देगा जिस पर क्लिक कर लेना है।
  • आपको अब यहाँ पर समग्र आईडी दर्ज करनी है।
  • इसके बाद आपको कैप्चा कोड डालकर सर्च करना है।
  • आप अपने मोबाइल नंबर डालकर भी स्टेटस चेक कर सकते हो।
  • आप सर्च करने के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद लाडली बहना योजना का स्टेटस खुलकर आ जाएगा।
Join WhatsApp