Important News for Rajasthan Govt Employees: राजस्थान सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, देखें पूरी अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

शून्य काल में नेता प्रतिपक्ष ने सदन में कहा कि हाल में कृषि विभाग ने एक कर्मचारी भर्ती के लिए आदेश निकाला था इसमें नई पेंशन स्कीम (एनपीएस) देने की चर्चा की गई है। जिन राज्यों में कांग्रेस सरकार बनी है वहाँ पुरानी पेंशन स्कीम लागु की गई है।

प्रदेश के कर्मचारी वर्ग जानना चाहता है कि राज्य सरकार पुरानी पेंशन स्कीम ही लागू रखना चाहती है या फिर नई पेंशन स्कीम लागू करने का प्लान बना रही है। ऐसा लग रहा है कि राज्य सरकार लोकसभा चुनाव के बाद फिर से नई पेंशन योजना लागू कर देगी। हालांकि, कृषि विभाग ने अपने आदेश में पहले नई पेंशन योजना की शर्त डाली थी, लेकिन बाद में इसे विलोपित कर दिया था।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक जुबेर खान ने जिला अलवर में स्थित पर्यटन स्थलों के विकास को लेकर सरकार की योजना के बारे में सवाल पूछा। इस पर उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने जवाब देते हुए कहा कि पर्यटक स्थलों का संरक्षण करना सरकार की जिम्मेदारी है। जो भी कमियां हैं उन्हें ठीक किया जाएगा।

आगे नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने पूछा कि अलवर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में पर्यटकों को हम क्या संदेश देंगे। इसके जवाब में दिया कुमारी ने कहा कि पिछले पांच साल में काफी गंदगी जमा हो गई है, उसे हमारी सरकार खत्म करेगी। इसका सत्तापक्ष के विधायकों ने मेज थपथपाकर स्वागत किया।

READ THIS-   Rajasthan ANM Answer Key 2024 Download: राजस्थान जीएनएम भर्ती परीक्षा की आंसर की, यहाँ से डाउनलोड करें
Join WhatsApp