Free Ration Update: 1 जनवरी 2024 से फ्री राशन पर गहराया संकट, गरीब कल्याण अन्न योजना से जुड़ा मामला, जाने पूरी खबर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

जैसा की हमे पता है सरकार के द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीब परिवारों को फ्री राशन दिया जा रहा है। लेकिन अब अगले साल से राशन कार्ड धारको पर संकट मंडरा सकता है।

अगला साल की 1 जनवरी से फ्री राशन के लिए लोगो को परेशान होना पड़ सकता है। राशन डीलर ने अपने मानदेय को तय करने और गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभांश के मासिक भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन का ऐलान किया है।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

राशन डीलर नए साल की 1 तारीख से प्रदेश में राशन वितरण का पूर्ण बहिष्कार करेंगे। फेयर प्राइस शॉप डीलर्स एसोसिएशन ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तावित इस आंदोलन के लिए खाद्य आयुक्त को नोटिस दे दिया है। फेयर प्राइस शॉप डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रेवाधर ब्रजवासी ने बताया की राशन डीलर अनिश्चितता का जीवन जी रहे है।

1 जनवरी 2024 से फ्री राशन पर गहराया संकट, गरीब कल्याण अन्न योजना से जुड़ा मामला- Free Ration Update

1 जनवरी 2024 से फ्री राशन पर संकट गहराया जा सकता है। 80 हजार राशन डीलरों ने यह कहा की प्रदेश में यदि राशन वितरण का लाभांश नहीं बढ़ाया तो जनवरी से राशन का वितरण नहीं करेंगे।

नए साल के शुरुआती माह में राशन का संकट देखा जा सकता है। इस बात को लेकर प्रदेश के काटेदारो के तीनो संगठनों ने खाद्य आयुक्त को पत्र भेजा है।

कहा जा रहा है की कई बारे मांग उठाने के बावजूद भी इन राशन डीलरों के साथ उपेक्षापूर्ण व्यवहार किया जा रहा है। सरकार की सबसे महत्वपूर्ण योजना को सफल बनाने वाले राशन डीलरों की मानदेय की व्यवस्था को लागु नहीं किया जा रहा है, इस पर किसी भी प्रकार का एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

READ THIS-   Old Pension Scheme New Update: पुरानी पेंशन योजना पर नई अपडेट, भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने दिया बड़ा बयान

गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभांश कोरोना काल के दौरान भी राशन डीलर को नहीं मिल पाया। बता दे की प्रदेश में कई महीनो का लाभांश खाद्य विभाग में लंबित है।

Join WhatsApp