EMRS Answer Key 2023 Out: ईएमआरएस आंसर की जारी, यहाँ से पीजीटी, प्रिंसिपल और अन्य परीक्षाओं की आंसर की डाउनलोड करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

यदि आपने भी ईएमआरएस पीजीटी, प्रिंसिपल और अन्य परीक्षाओं में भाग लिया है तो आप हमारे नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आसानी से इन परीक्षाओ की आंसर की देख सकते हो।

जैसा की हमे पता है ईएमआरएस पीजीटी, प्रिंसिपल और अन्य परीक्षाए सफलतापूर्वक आयोजित की जा रही है। अब अभ्यर्थियों को इसकी आंसर की के आने का बेसब्री से इंतजार है।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

अभ्यर्थी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर या फिर हमारे डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते है या देख सकते है। हम आपको अलग-अलग भर्तियों की उतर कुंजी देखने की लिंक नीचे दे रखी है।

आप डायरेक्ट लिंक से अपनी आंसर की देख सकते हो और इसे डाउनलोड कर सकते हो। इसके साथ ही हम आपको इस लेख के माध्यम से EMRS उत्तर कुंजी डाउनलोड करने की प्रक्रिया के बारे में भी बताने वाले है। ताकि आप आसनी से हमारी प्रक्रिया को फॉलो कर उतर कुंजी डाउनलोड कर सके।

EMRS Answer Key 2023

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल (EMRS) के लिए पीजीटी, प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन और अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा 16 दिसम्बर को आयोजित की गई।

वे अभ्यर्थी जिन्होंने 16 दिसम्बर को आयोजित की जाने वाली पीजीटी, प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन और अन्य भर्ती में भाग लिया है वे आसनी से हमारे नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से या फिर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते है।

जैसा की हमे पता है एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल के लिए EMRS परीक्षाओ का आयोजन 16, 17, 23 और 24 दिसम्बर को किया जाएगा। यह EMRS परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जा रही है। इन भर्तियों परीक्षाओ के तहत टीचिंग और नॉन-टीचिंग के कुल 10391 रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है।

READ THIS-   Mutual Fund: म्‍यूचुअल फंड क्या होता है, क्या निवेशक इसमें लगे पूरे पैसे खो सकते है? जानिए म्‍यूचुअल फंड की सम्पूर्ण जानकारी

How to Download EMRS Answer Key 2023

यदि आप भी पीजीटी, प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन और अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा में शामिल हुए है तो आप हमारे निम्न स्टेप्स को फॉलो कर आंसर की डाउनलोड कर सकते हो –

  • आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले EMRS की आधिकारीक वेबसाइट को विजिट कर ले।
  • वेसबसाइट को विजिट करने पर सबसे पहले आपके सामने होम पेज खुलकर आ जाएगा।
  • होम पेज पर आपको Recruitment के विकल्प पर क्लीक कर लेना है।
  • क्लीक करने के बाद आपको उतर कुंजी का लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लीक कर लेना है।
  • क्लीक करने के बाद आपको अपनी परीक्षा के अनुसार लिंक पर क्लीक करके उतर कुंजी डाउनलोड कर लेनी है।

EMRS Answer Key 2023: Link

वे अभ्यर्थी जो की पीजीटी, प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन और अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा में शामिल हुए है वे आसानी से डायरेक्ट लिंक से आंसर की डाउनलोड कर सकते है-

PostQuestion PaperAnswer Key
PrincipalQuestion PaperAnswer Key
PGTQuestion PaperAnswer Key
Jr. Sect. Assistant (JSA)Question PaperAnswer Key
Hostel WardenQuestion PaperAnswer Key
Lab AttendantQuestion PaperAnswer Key
TGTQuestion PaperAnswer Key
TGT (Misc)Question PaperAnswer Key
AccountantQuestion PaperAnswer Key

Join WhatsApp