बड़ी खुशखबरी! भजनलाल सरकार ने पूरी की एक और गारंटी, अब 16.89 लाख बच्चों को मिलेगा ऐसा बड़ा तोहफा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान में नई सरकार बनने के बाद एक के बाद एक चुनावी गारंटी को पूरा करने की घोषणा की जा रही है। हाल ही में भजन लाल सरकार ने एक और गारंटी को पूरा करने के आदेश जारी किये है। दरअसल गहलोत सरकार ने आँगनवाड़ी केंद्रों से जुड़े बच्चों के लिए समान ड्रेस कोड लागू करने के लिए यह योजना शुरू की थी।

नई सरकार बनने के बाद इस योजना पर संकट मंडराने लगा लेकिन भजन लाल सरकार गांव के गरीब बच्चों में भी टी-शर्ट पहनने की इच्छा को पूरा करना रहा हैं। सीएम भजनलाल ने राजनीतिक उदारता दिखाते हुए इसे हरी झंडी दे दी, जिसके बाद जयपुर से ड्रेसेज के बंडल गांवों तक पहुंचने लगे हैं।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

Table of Contents

आँगनवाड़ी में पढ़ने वाले बच्चों को मिलेगी यूनिफार्म

अब सरकारी स्कूलों की तर्ज पर आंगनबाड़ी में अध्ययनरत 3 से 6 साल तक के नामांकित बच्चों को स्कूल ड्रेस मिलेंगी। इस योजना की ख़ास बात ये है कि आंगनवाड़ी में अध्ययनरत बच्चों को सिली हुई ड्रेस मिलेगी बल्कि सरकारी स्कूलों के बच्चों को ड्रेस सिलाने के लिए कपड़ा दिया जाता है।

राज्य में पहली बार आंगनबाड़ी में नामांकित बच्चों को भी दो-दो ड्रेस मिलेंगी। यूनिफार्म आंगनबाड़ी केंद्र पर पहुंच गई हैं। वितरण की कार्य योजना बनाकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दे दी गई है। 3 दिनों में सभी केंद्रों पर बच्चों को वितरित कर दी जाएगी।

सवा सौ करोड़ का प्रोजेक्ट

भजन लाल सरकार के द्वारा इस योजना में प्रत्येक बच्चे को 2 सेट रेडीमेड यूनिफॉर्म के रूप में दो टी-शर्ट एवं दो पेन्ट उपलब्ध करवाई जाएगी। राज्य में 62 हजार से अधिक आंगनबाड़ी केन्द्र संचालित हैं। इनके लगभग 16.89 लाख बच्चों को यूनीफॉर्म दी जाएंगी। इस प्रकर पूरे प्रदेश में करीब 125.80 करोड़ रुपए का बजट खर्च हुआ है।

READ THIS-   बड़ी खबर! मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 1.89 करोड़ परिवार के लिए खुशखबरी, जानिए पूरी खबर
Join WhatsApp