Bhajan Lal Sharma Rajasthan CM Networth: राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा कितने अमीर है, जानिए सीएम भजन लाल शर्मा की सम्पति के बारे में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे बड़े राज्यों में विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी जीत का झंडा गाड़ा है। काफी दिनों से इन राज्यों में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस चल रहा था लेकिन लम्बे समय के इन्तजार के बाद तीनो राज्यों में सीएम के नाम घोषित कर दिए गए है।

बीजेपी ने तीनो राज्यों में सीएम पद की घोषणा कर दी है। छत्तीसगढ़ राज्य के नए सीएम बने विष्णुदेव साय, मध्य प्रदेश राज्य के नए सीएम बने मोहन यादव और राजस्थान के नए सीएम बने भजन लाल शर्मा। भारतीय जनता पार्टी ने इन तीनो राज्यों में मुख्यमंत्री को लेकर तस्वीर साफ कर दी है।

सरकारी भर्तियों व योजनाओं से जुडी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें - यहाँ क्लिक करें

भाजपा ने इस बार राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपनी बड़ी जीत हासिल की है इसीलिए भाजपा ने नए सीएम के लिए नए चेहरो को मौका दिया है। आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के इन नए सीएम के बारे में बताने वाले है की इनके पास कितनी सम्पति है। आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा की कुल सम्पति

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को बनाया गया है। भजन लाल शर्मा जो की भरतपुर के मूल निवासी है उन्हें सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक के पद पर चुना गया है। भजन लाल शर्मा पहली बार MLA बने है और भारतीय जनता पार्टी ने इन्हे सीएम पद के लिए चुना गया।

READ THIS-   राजस्थान बजट में बड़ी घोषणा! प्रदेश के 70 लाख विद्यार्थियों को हर साल 1 हजार रुपये की सहायता

भजन लाल शर्मा के पास कुल सम्पति 1.5 करोड़ रुपए है (चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के मुताबिक), इसमें से 1 करोड़ की सम्पति अचल है तो वहीं 43.6 लाख की सम्पति अचल है।

मध्यप्रदेश के सीएम मोहन लाल यादव की कुल सम्पति

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन लाल यादव उज्जैन दक्षिणी सीट से तीन बार विधायक बन चुके है। मोहन लाल यादव के पास कुल सम्पति 42 करोड़ रुपए है (चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के मुताबिक) .सीएम मोहन लाल यादव के पास नकद 1.41 लाख रुपए है।

वही मोहन लाल यादव के ऊपर 9 करोड़ रुपए का कर्ज भी है। इनकी पत्नी सीमा यादव के पास 3 लाख 38 हजार रुपए नगद है। मोहन लाल यादव और उनकी पत्नी का कुल बैंक अमाउंट 28,68,044.97 रुपये है।

मध्यप्रदेश के सीएम और उनकी पत्नी ने शेयर, डिबेंचर और बॉन्ड्स में करीब 6,42,71,317 रुपए का निवेश कर रखा है। मोहन लाल यादव के पास करीब 140 ग्राम सोना है। जिसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपए है। वही इनकी पत्नी के पास 250 ग्राम सोना है, 1.2 किलो चांदी है जिसकी कीमत करीब 15.78 लाख रुपए है।

मोहन लाल यादव के पास 15 करोड़ रुपए की कृषि योग्य भूमि है। 7 करोड़ रुपए कीमत की गैर कृषि भूमि है। 6 करोड़ से भी अधिक कीमत का घर और फ्लेट है।

छतीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय की कुल सम्पति

छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव सहाय की कुल सम्पति 3,80,81,550 रुपये है। इनके ऊपर 65,81,921 रुपये का कर्ज है। विष्णुदेव साय के पास नगद 3.5 लाख रुपए है। विष्णुदेव साय के बैंक ऑफ बड़ौदा खाते में 1 लाख रुपए है, SBI बैंक में 15,99,418 रुपये है, इंडियन बैंक में 2 हजार रुपए है वही इनकी पत्नी के खाते में 10.9 लाख रुपए है।

READ THIS-   Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन के बहाली को लेकर वित्त मंत्रालय का जवाब, क्या ओपीएस मिलेगा या नहीं, जाने पूरी खबर
Join WhatsApp